Sun. May 19th, 2024

Mohalla Clinic CBI Investigation: दिल्ली सरकार की तरफ से चलने वाले मोहल्ला क्लीनिक में लैब टेस्ट के नाम पर फर्जीवाड़े का आरोप है और इस मामले में केजरीवाल सरकार की मुश्किलें बढ़ गई हैं. सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी गई है.

Delhi Mohalla Clinic Scam: दिल्ली के एलजी विनय सक्सेना और अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की आम आदमी पार्टी की सरकार के बीच तल्खी और बढ़ गई है. दरअसल, खराब क्वालिटी की दवा के मामले में CBI जांच के आदेश के बाद दिल्ली के एलजी ने एक और मामले में CBI जांच की सिफारिश कर दी है. एलजी दफ्तर के मुताबिक, दिल्ली सरकार की तरफ से चलाए जा रहे मोहल्ला क्लीनिक (Mohalla Clinic CBI Investigation) में फर्जी मरीजों के नाम पर किए गए पैथोलॉजी और रेडियोलॉजी टेस्ट की जांच की जाएगी. इसके लिए सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी गई है.

मोहल्ला क्लीनिक की जांच क्यों?

 

बड़ी खबर आ रही है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज दोपहर 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे. माना जा रहा है कि केजरीवाल इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में ED समन के मामले में बात कर सकते हैं. इस बीच, जब मोहल्ला क्लीनिक की सीबीआई जांच की बात सामने आ गई है तो हो सकता है कि इस मुद्दे पर भी बात हो. लैब टेस्ट में फर्जीवाड़े पर केजरीवाल अपना पक्ष रख सकते हैं.

गुजरात दौरे पर क्यों जा रहे केजरीवाल?

ये भी जान लीजिए कि आम आदमी पार्टी को केजरीवाल को गिरफ्तार किए जाने की आशंका भी है. इस बीच, ये भी खबर है कि सीएम केजरीवाल 6 जनवरी यानी शनिवार से 3 दिन तक गुजरात दौरे पर जाने वाले हैं. केजरीवाल का गुजरात में कार्यकर्ता सम्मेलन और जनसभा का कार्यक्रम है. वहीं, वो जेल में बंद AAP विधायक चैतर बसावा से भी मुलाकात कर सकते हैं.

आज केजरीवाल को मिलेगा चौथा समन?

इस बीच, दिल्ली शराब घोटाले से जुड़ी बड़ी खबर भी आ रही है. तीसरा समन ठुकराए जाने के बाद ED की ओर से केजरीवाल को चौथा समन जारी करने की तैयारी है. 3 जनवरी को तीसरे समन को CM केजरीवाल ने राजनीति से प्रेरित बताया था. इससे पहले भी 2 समन पर अरविंद केजरीवाल ED के सामने पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए थे.

ED के समन पर बीजेपी-आप में घमासान

दूसरी तरफ, सीएम केजरीवाल को ED के समन पर सियासी बयानबाजी का दौर जारी है. दिल्ली की मंत्री आतिशी समन को जहां राजनीति से प्रेरित बता रही हैं तो वहीं बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने कहा कि चोरी करने के बाद क्यों रो रहे हैं? बीजेपी केजरीवाल पर ED की पूछताछ से भागने का आरोप लगा रही है तो वहीं आम आदमी पार्टी कह रही है कि डराने की कोशिश हो रही है.

TAGS

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *