Sun. May 5th, 2024

जयपुर: राजस्थान में लगातार अपराध का ग्राफ बढ़ता दिखाई दे रहा है। राजधानी जयपुर से लेकर सरहदी जिले बाड़मेर से लगातार ऐसी घटनाओं का खुलासा हो रहा है, जो प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठा रही है। राजधानी जयपुर हाल ही 108 की बुजुर्ग महिला के पैर काटकर चांदी के कड़े लूटने की घटना स्तब्ध है। वहीं इधर कोटा से 9 माह के बच्चे को चुराने से जुड़ा सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। मंगलवार को प्रदेश में हुए अपराध को नवभारत टाइम्स की इस रिपोर्ट के जरिए पढ़िये।

कोटा में 9 महीने का बच्चा चोरी
कोटा शहर में फुटपाथ पर गुजर-बसर करने वाले परिवार के 9 माह का मासूम बालक चोरी हो गया। पता चला है कि दुधमुंहे मासूम बच्चे को दो नाबालिग बालक-बालिका ने चुराया है। इसकी पुष्टि सीसीटीवी फुटेज मिलने के बाद हो गई है। पुलिस बच्चे की मां की रिपोर्ट पर मासूम बच्चे के साथ उसे चुराने वाले बालक-बालिका की सरगर्मी से तलाश कर रही है। मासूम बच्चे को चुराने वाले नाबालिग बालक-बालिका की उम्र 10 से 12 साल के बीच बताई जा रही है। भीमगंजमंडी थाना क्षेत्र में स्टेशन इलाके पर यह घटना घटी है। घटना के बाद परिवार और बच्चे की मां की हालत खराब है।

बाड़मेर में अंतिम संस्कार को माता-पिता आमने- सामने
बाड़मेर जिले में मंगलवार को एक अजीबोगरीब वाकया सामने आया । यहां पर बेटे की मौत पर अंतिम संस्कार को लेकर माता-पिता दोनों आमने-सामने हो गए। मां का कहना है कि मेरे बेटे का अंतिम संस्कार में मेरे पीहर ले जाकर करूंगी और पिता अपने घर ले जाकर बेटे का अंतिम संस्कार करना चाह रहे हैं, फिलहाल शव को मोर्चरी में रखवाया गया है। मोर्चरी के बाहर समाज व परिजनों की भीड़ जमा हो गई है ।

पति-पत्नी में छह साल से चल रही अनबन
जानकारी के अनुसार शास्त्री नगर निवासी राणा राम लोहार और उसकी पत्नी के बीच में पिछले 6 साल से अनबन चल रही है और उसी के चलते उसकी पत्नी 8 वर्षीय बेटे गणेश के साथ अपने पीहर शिव में ही रह रही थी । कल गणेश को बुखार आने पर मां ने बाड़मेर मेडिकल कॉलेज जिला अस्पताल में गणेश को भर्ती करवाया था। इस दौरान गणेश के पिता राणाराम भी अस्पताल बेटे के पास पहुंचे और उसी के पास थे। आज सुबह अचानक तबीयत बिगड़ने से 8 वर्षीय गणेश की मौत हो गई, जिसके बाद अंतिम संस्कार करने को लेकर माता और पिता दोनों ही आमने-सामने हो गए।

मामला कोर्ट हैं जा सकता
मामले को तूल पकड़ता देख अस्पताल चौकी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी में रखवाया है । वहीं मोर्चरी के बाद दोनों ही पक्ष सहित समाज के लोगों की भीड़ जमा हो गई है। पर दोनों ही पक्षों से समझाइश चल रही है। अब अगर दोनों पक्षों में समझौता हो गया तो ठीक अन्यथा मामला न्यायालय की शरण में जा सकता है ।

40 हजार रुपए रिश्वत बीडीओ गिरफ्तार
इधर झीलों के शहर उदयपुर में मंगलवार को एसीबी ने झाड़ोल पंचायत समिति की ग्राम पंचायत गोरण के ग्राम विकास अधिकारी को 40 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया हैं। इसके बाद एसीबी की टीम ने आरोपी के आवास सहित अन्य ठिकानों की तलाशी ली। खास बात यह है कि आरोपी रिश्वत उसके ही पंचायत के सरपंच से मांग रहा था। सरपंच की पत्नी ने 6 महीने पहले पंचायत को सप्लाई सीसी रोड के लिए माल सप्लाई किया था। 2 बार बिल लगाने पर आरोपी बिल का पेमेंट नहीं कर रहा था। वीडीओ भेरूलाल ने 60 हजार रूपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया

Source : NAV BHARAT TIMES

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *